मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

उपायुक्त ने किया अस्पताल का निरीक्षण, दस दिन में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने का दिया अल्टीमेंटम

सिरसा 27 जून।


उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने आज सामान्य अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। अस्पताल में सफाई व्यवस्था को लेकर उपायुक्त ने नाराजगी जताई। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अगले दस दिन के अंदर अस्पताल में सफाई व्यवस्था दुरूस्त होनी चाहिए। 


उपायुक्त ने कहा कि अस्पताल में स्वच्छता का होना बहुत ही जरूरी है, क्योंकि यहां पर आने वाले लोग किसी न किसी बीमारी से पीडि़त होते हैं। एक मरीज के लिए स्वच्छ महौल होना बहुत ही जरूरी है। उन्होंने अस्पताल में सफाई व्यवस्था के प्रति अस्पताल प्रशासन की बेरूखी पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को अगले दस दिन के भीतर अस्पताल में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन निर्धारित अवधि में पूरा अस्पताल स्वच्छ नजर आना चाहिए। 


इसके बाद डिस्पेंसरी कक्ष का निरीक्षण किया। यहां स्टॉक रजिस्टर की जांच की। विभिन्न प्रकार की दवाइयों के बारे में जानकारी ली। उन्होंनेे निर्देश दिए कि मरीजों के इलाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। इसके बाद इमरजेंसी, विभिन्न वार्डों, ऑपरेशन थियेटर, दवाखाना, बाल चिकित्सा वार्ड, व काउंसलिग सेंटर आदि का भी निरीक्षण किया।

For Sale


उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अस्पताल में सूचना से संबंधित सभी जानकारियां हिंदी में भी हों, ताकि लोगों को जानकारी होने में किसी प्रकार कोई दिक्कत ना आए। उपायुक्त ने कहा कि यहां पर बीमार व्यक्ति आते हैं, जोकि अधिक देर तक खड़ा रहने में असमर्थ होते हैं, इसलिए ऐसी व्यवस्था हो कि मरीज को अपनी बारी के लिए अधिक देर तक लाईन में लगना ना पड़े। उन्होंने डॉक्टर को निर्देश दिए कि वे नि:शुल्क दी जाने वाली दवाएं ही लिखकर दें। उपायुक्त ने उपचार के लिए लोगों से बातचीत कर अस्पताल में मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली। 

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply