Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

उपायुक्त कि अध्यक्षता में अवैध खनन को रोकने के लिए लघु सचिवालय के सभागार में एक बैठक आयोजित की गई।

पंचकूला, 23 दिसम्बर- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा कि अध्यक्षता में अवैध खनन को रोकने के लिए लघु सचिवालय के सभागार में एक बैठक आयोजित की गई। 

बैठक में जानकारी देते हुए खनन अधिकारी ने बताया कि जिला पंचकूला में वर्ष 2019 में अब तक 202 वाहनो को पकड़ा गया तथा 30,42,500 रूपये जुर्माने के तौर पर सरकारी खजाने में जमा करवाए गए और 47 एफआईआर दर्ज करवाई गई है। उन्होंने बताया कि माह जुलाई, अगस्त , सितम्बर, अक्टूबर, नवम्बर व दिसम्बर 2019 में अब तक कुल 55 वाहनो को पकड़ा गया है। सचिव, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण, पंचकूला को पत्र लिखकर बंद खड़े कुछ वाहनो के मालिको के बारे पता करने उपरान्त जुर्माना राशि भरने हेतू नोटिस जारी किए जा चुके है। बाकी वाहनो के पंजिकृत मालिक का नाम-पता बताने बारे उपमण्डल अधिकारी कालका व उपमण्डल अधिकारी पंचकूला को पत्र लिखे जा चुके है। रिपोर्ट प्राप्त होते ही संबंधित वाहन मालिको को नोटिस जारी कर दिए जाएंगे। 

इस संबध में उपायुक्त ने इस पर सम्बन्धित अधिकारियो को निर्देश दिये कि अवैध खनन में बन्द खडे़ वाहनों के मालिकों का पता खनन अधिकारी को तुरन्त उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें तथा खनन अधिकारी को भी निर्देश दिए गए कि सम्बन्धित अधिकारियों से तालमेल करके उक्त वाहन मालिकों का पता करके नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि संभावित क्षेत्र पंचकूला में खेतपुराली, रत्तेवाली, रायपुररानी और बरवाला में गांव नटवाल, मौली, बतौड, अलीपुर व कालका क्षेत्र में बुर्जकोटियां, कीरतपुर, पपलोहा, बाडगोदाम व मंडावाला आदि में खनन की सबसे ज्यादा संभावना रहती है।    

बैठक में सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह खनन संभावित क्षेत्रों में ग्राम सचिव और पटवारियों से रेगुलर रिपोर्ट प्राप्त करके खनन अधिकारी को भिजवाना सुनिश्चित करेगें। कालका में तहसीलदार कालका, खनन अधिकारी तथा पुलिस के साथ संयुक्त निरीक्षण करेगें।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि संभावित क्षेत्रों का संयुक्त रूप् से पुलिस, पर्यावरण, वन विभाग, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण, राजस्व व सिंचाई विभाग के अधिकारी खनन संभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करे।  

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!