29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मुकेश कुमार आहूजा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए।

पंचकूला, 2 सितंबर-

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मुकेश कुमार आहूजा ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि विधानसभा चुनाव के लिये गठित समितियों के नोडल अधिकारी सभी आवश्यक प्रबंध समय से पूरा कर लें। उन्होंने यह निर्देश भी दिये कि चुनाव ड्यूटी पर तैनात किये जाने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों की सूची भी जल्द फाईनल करें ताकि चुनावों की तिथि घोषित होने के बाद चुनाव प्रक्रिया को बिना किसी देरी के आरंभ किया जा सके। 

उन्होंने कहा कि इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन और वीवीपैठ के निरीक्षण के कार्य लगभग पूरा किया जा चुका है। इसके अलावा उन्होंने चुनाव के दौरान वाहनों की आवश्यकता पूरी करने के लिये परिवहन प्रबंधन के कार्य की रूपरेखा तैयार करने तथा रूट प्लान तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने चुनाव के लिये प्रशिक्षण संबंधि कार्य योजना भी शीघ्र तैयार करने के निर्देश दिये। इसके अलावा मीडिया सर्टीफिकेशन एवं मोनेटरिंग कमेटी, इलैक्टशन एक्पेंडिचर कमेटी, चुनाव सामग्री से संबंधित कार्य, मतदाता जागरूकता गतिविधियां चलाने, कम्यूनिकेशन प्लान, दिव्यांग मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में शामिल करने, आदर्श मतदाता केंद्र स्थापित करने सहित चुनाव संबंधित अन्य सभी कार्यों के लिये गठित समितियों के नोडल अधिकारियों के द्वारा अब तक किये गये कार्यों की समीक्षा की। 

उपायुक्त ने कहा कि चुनाव ड्यूटी एक महत्वपूर्ण और निर्वाचन आयोग के नियमानुसार किया जाने वाला कार्य है और इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरी चुनाव प्रक्रिया की समीक्षा और निगरानी निर्वाचन आयोग द्वारा की जाती है और चुनाव ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारी और कर्मचारी चुनाव आयोग के प्रति ज्वाबदेह होते है। उन्होंने चुनाव प्रबंधों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। 

बैठक में एसडीएम सुशील कुमार, नगराधीश गगनदीप सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।


0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply