*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

अब हिमाचल प्रदेश में इंटर-स्टेट मूवमेंट चालू

हिमाचल प्रदेश:

हिमाचल प्रदेश सरकार ने शनिवार को सभी के लिए इंटर-स्टेट मूवमेंट चालू कर दी गयी है। अब कोई भी हिमाचल आ जा सकता है। हालांकि, राज्य में प्रवेश करने वालो को पहले कोविद ई-पास पोर्टल पर 48 घंटे पहले अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। 

अब जिला उपायुक्तों से मंजूरी लेना जरूरी नहीं है।

For Detailed News-

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 29 जून को Unlock 2 दिशानिर्देश जारी कर सभी राज्यों से कहा था की फ्री इंटर-स्टेट मूवमेंट चालू की जाये।

लेकिन हिमाचल सरकार ने बढ़ते COVID-19 मामलों के चलते राज्य में इंटर-स्टेट मूवमेंट को बंद रखने की अनुमति मांगी थी। जिसे केंद्र ने अनुमति देने से इनकार कर दिया।

https://propertyliquid.com/

हिमाचल घूमने जा रहे है तो होटल की बुकिंग और COVID-19 लैब टेस्ट होना ज़रूरी

हिमाचल सरकार ने निर्देश जारी कर कहा है कि अगर कोई भी टूरिस्ट राज्य में आ रहा है तो उसके पास कम से कम पाँच दिन की वैलिड होटल बुकिंग होनी चाहिए। साथ ही Indian Council of Medical Research (ICMR) द्वारा मान्यता प्राप्त लबे से COVID-19 की नेगेटिव रिपोर्ट होनी चाहिए, जोकि 72 घंटे से पुरानी ना हो। नहीं तो उसे मैंडेटरी क्वारंटाइन किया जायेगा।

अगर कोई व्यक्ति हिमाचल आ रहा है तो उसको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना ज़रूरी है। फिर चाहे वो कोई भी समय सीमा के लिए आये। सेल्फ जेनरेटेड डाॅक्यूमेंट के लिए चंडीगढ़ प्रशासन की वेबसाइट covid19epass.hp.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद डाॅक्यूमेंट जेनरेट होगा, ताकि बाहर से आने वाले लोगों का रिकाॅर्ड प्रशासन के पास रहे।

बसे नहीं चलेगी, Taxi के लिए डीसी से लेनी होगी पर्मिशन

इंटर-स्टेट मूवमेंट के लिए बसे चालू नहीं की गई है। और टैक्सी से आने वालो को पहले डीसी से पर्मिशन लेनी पड़ेगी।

Watch This Video Till End….