29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

अब नागरिक अटल सेवा केंद्रों बनवा सकते हैं आयुष्मान कार्ड : उपायुक्त प्रदीप कुमार

सिरसा, 15 जनवरी।


                उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि आयुष्मान योजना का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे, इसके लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है। अब नागरिक आयुष्मान कार्ड अपने नजदीकी अटल सेवा केंद्रों के माध्यम से भी बनवा सकते हैं।

For Detailed News-


               उपायुक्त ने बताया कि सरकार की इस योजना के तहत लोगों को 5 लाख रुपए तक का इलाज फ्री में करवा सकते हैं। सीएससी के माध्यम से 300 से अधिक सुविधाएं व योजनाओं के फार्म भरे जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिन लोगों के आयुष्मान कार्ड नहीं बने हैं, उनका पूरा डाटा बेवसाइट पर है। इसलिए वे अपने नजदीकी अटल सेवा केंद्र (सीएससी) पर पहुंच कर अपने-अपने आयुष्मान कार्ड बनवा सकते हैं। सीएससी संचालक भी अपने क्षेत्र के लोगों से संपर्क करके उनके आयुष्मान कार्ड बनवाएं।

https://propertyliquid.com


                उन्होंने बताया कि अब भी शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में लोगों के आयुष्मान कार्ड बनने बाकी हैं। उन्होंने जिलावासियों से अपील की है कि वे अटल सेवा केंद्रों पर जाकर अपने कार्ड बनवाएं और योजना का लाभ उठाएं। परिवार पहचान पत्र, आयुष्मान कार्ड सहित सरकारी योजनाओं का लाभ देना सीएससी संचालकों की प्राथमिकता है। इसके लिए जो भी राशि तय की गई है, उससे ज्यादा सीएससी संचालक नहीं वसूल सकते। यदि ऐसा करता कोई पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। परिवार पहचान पत्र के लिए किसी प्रकार की राशि उपभोक्ताओं से नहीं ली जानी है।