*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

अतिरिक्त उपायुक्त एवं ई-आॅफिस के नोडल अधिकारी मोहम्मद इमरान रजा ने ई-आॅफिस की रिव्यू बैठक में अधिकारियों को संबोधित करते हुए।

For Detailed News-

पंचकूला, 7 जनवरी- अतिरिक्त उपायुक्त एवं ई-आॅफिस के नोडल अधिकारी मोहम्मद इमरान रजा ने ई-आॅफिस की रिव्यू मीटिंग को लेकर लघु सचिवालय के सभागार में जिले के विभिन्न विभागों की बैठक की। बैठक में उन्होंने बताया कि ई-आॅफिस मुख्यमंत्री जी का ड्रीम प्रोजैक्ट है, और मुख्यमंत्री स्वयं इस प्रोजैक्ट की मोनेटरिंग कर रहे है। इस काम को सभी विभागों के अधिकारी गंभीरता से लेते हुए काम में तेजी लाये और सभी विभाग ई-आॅफिस से जल्दी से जल्दी जुड़े।

https://propertyliquid.com


उन्होंने आगे कहा कि सरकार का उद्देश्य है, सभी विभागों को ई-आॅफिस से जोड़कर कागजी कार्य को खत्म करना है और पर्यावरण को बचाना है। कई बार देखा गया है कि जरूरी फाईल एक अधिकारी व कर्मचारी के पास लंबे समय तक पड़ी रहती है और जरूरतमंद व्यक्ति को इसकी वजह से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ई-आॅफिस से प्रत्येक अधिकारी की जिम्मेदारी तय होगी और किस अधिकारी ने कितने लंबे समय तक फाईल को रोका है, ये प्रथा भी खत्म हो जायेगी और काम समय पर तेजी से हो सकेगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को चेताते हुए कहा कि ई-आॅफिस के काम में लापरवाही बर्दाशत नहीं जायेगी। उन्होंने बैठक में कई विभागों के हैड नहीं आने पर भी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि अगली मीटिंग में सभी विभागों के हैड आॅफ दी डिपार्टमैंट जरूर ई-आॅफिस की मीटिंग अटेंड करें और ई-आॅफिस को लेकर अपने अपने विभागों की प्रोग्रेस रिपोर्ट बताये।


बैठक में एसडीएम पंचकूला रिचा राठी, नगराधीश सिमरनजीत कौर, मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी सैलेट, टाउन कंट्री प्लानिंग विभाग, स्पोर्टस, हैल्थ, एजुकेशन, डीपीआरओ, पुलिस ट्रांसपोर्ट, लेबर, एनिमल हजबेंडरी, माईंस एवं जियोलाॅजी, काॅपरेशन डिपार्टमेंट, होर्टिकल्चर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।